Thursday, March 10, 2011

राधिका का हत्यारा गिरफ्त में!

नई दिल्ली, 11 march.

रामलाल आनंद कॉलेज की छात्रा राधिका तंवर के हत्यारे को दक्षिण जिला पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। विश्वस्त पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह नारायणा इलाके का रहने वाला है और कुछ सालों पहले राधिका के घर किराये पर रहने वाले युवक के पास आता-जाता था। पुलिस ने किरायेदार के अनुसार ही स्केच जारी किया था और उसी आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों की मानें तो किरायेदार यूपी का रहने वाला है और ढाई साल पहले राधिका के घर से जा चुका है। किरायेदार एक एक्सपोर्ट कंपनी में काम करता था। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी भी एक एक्सपोर्ट कंपनी में काम करता था। हालांकि न तो राधिका के परिजन व न ही किसी वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

उधर, बृहस्पतिवार को डीसीपी एचजीएस धालीवाल की प्रेसवार्ता जांच की प्रगति पर ही टिकी रही, लेकिन सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली पुलिस मामले का खुलासा कर सकती है। बृहस्पतिवार को डीसीपी ने दावा किया कि हत्यारे का स्केच जारी करने से जांच में काफी मदद मिल रही है। राधिका के कॉलेज के एक दोस्त व पड़ोस के एक दोस्त ने भी बताया कि हत्यारे के चेहरे और स्केच में काफी समानता है। धालीवाल ने बताया कि दो और विश्वस्त लोगों से पुलिस को मदद मिल रही है। पुलिस को जानकारी मिली है कि घटना के समय राधिका की दो सहेलियों समेत कॉलेज के तीन अन्य विद्यार्थी भी मौके पर थे, जो सामने नहीं आ रहे हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि कोई युवक राधिका का पीछा करता था। पुलिस इसी बिंदु को सबसे मजबूत सुराग मान रही है।

यह भी पता चला है कि नारायणा गांव में पिछले दो-तीन सालों के दौरान लड़कियों का पीछा करने पर युवकों और लड़कियों के परिजनों के बीच मारपीट की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि, इन मामलों की सूचनाएं पुलिस तक नहीं पहुंची थी। अगर शिकायत की गई होती तो उनके रिकार्ड से पुलिस को काफी मदद मिल सकती थी।

ज्ञात रहे नारायणा की रहने वाली राधिका तंवर (20) डीयू के साउथ कैंपस स्थित रामलाल आनंद कॉलेज में बीए प्रोग्रामिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। मंगलवार को सत्य निकेतन बस स्टाप पर उतरने के बाद वह फुट ओवरब्रिज से होते हुए कॉलेज की तरफ जा रही थी। तभी सुबह करीब 10.25 बजे एक युवक ने पीछे से उसकी पीठ में गोली मार दी थी। इससे राधिका की मौके पर ही मौत हो गई थी।




2 comments:

वीना श्रीवास्तव said...

हां पढ़ी थी खबर....
आपका स्वागत है...

kshama said...

Sasneh swagat hai...maine khabar nahee padhee thee. Achha likhte hain aap! Bhavishy ke liye anek shubhkamnayen!