Thursday, March 10, 2011

इडब्ल्यूएस वर्ग और औद्योगिक श्रमिकों के लिए बनाए गए आवासों का आवंटन जल्द हो: श्री रमाकांत गोस्वामी

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों और औद्योगिक श्रमिकों के लिए बवाना में बनाए गए फ्लैट जल्द ही लाभार्थियों को आवंटित कर दिए जाएंगे। यह बात उद्योग मंत्री श्री रमाकांत गोस्वामी ने आज बवाना इंडस्ट्रीयल एरिया में निरीक्षण के बाद कही। इस निरीक्षण और बैठक में स्थानीय विधायक श्री सुरेंद्र कुमार, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड - डीयूएसआईबी के सीईओ, डीसी उत्तर पश्चिम और डीएसआईआईडीसी, एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड, डीटीसी, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे।

माननीय मंत्री श्री रमाकांत गोस्वामी ने बताया कि डीएसआईआईडीसी द्वारा तैयार किए गए 9660 मकान जल्द ही डीयूएसआईबी को स्थानांतरित कर दिए जाएंगे, ताकि इन्हें जल्द से जल्द लाभार्थियों को आवंटित किए जा सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री की बात को दोहराते हुए कहा कि लाभार्थियों को ये आवास आवंटित किए जाने के लिए हर संभव कदम तत्काल उठाए जाने की जरूरत है।

श्री गोस्वामी ने एमसीडी के चीफ इंजीनियर को बवाना की सड़कों को दो महीने के भीतर दुरूस्त करने के स्पष्ट निर्देश दिए। स्थानीय निवासियों की सहूलियत के लिए उन्होंने डीटीसी को भी हर संभव मदद देने के लिए निर्देश दए। श्री गोस्वामी ने शिक्षित निवासियों से जागरूक होने की अपील की। उन्होंने कहा कि पढे़-लिखे लोग आरडब्ल्यूए बनाने में अपना सहयोग दें, ताकि उनकी सस्याओं को भागीदारी योजना के तहत उचित मंच तक पहुंचाया जा सके।
बवाना के आवासीय और औद्योगिक इलाके में उचित जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए श्री गोस्वामी ने दिल्ली जल बोर्ड के चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए। उन्होंने नव निर्मित आवासीय इलाके में रेन वॉटर हार्वेस्टिंग तकनीक को लागू करने के लिए डीएसआईआईडीसी की प्रशंसा की।

श्री गोस्वामी ने एमसीडी के शिक्षा विभाग को अगले शिक्षा सत्र से इलाके में प्राइमरी स्कूल शुरू करने के निर्देश दिए। क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के लिए उन्होंने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वह डीएसआईआईडीसी द्वारा उपलब्ध कराई जा रही जमीन पर तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शुरू करे।

No comments: